लेख‎ > ‎

शुद्धीकरण ही कांग्रेस सरकार को जनरोष से बचा सकता है।

12 अक्तू॰ 2012, 7:53 am द्वारा news reporter प्रेषित
कांग्रेस सरकार की पर्बत से भी ऊंचा परिमान भ्रष्टाचार आज देश की जनता को उनकी महा बिरोध करने के लिए मजबुर कर दिय़ा है। एक के बाद एक भ्रष्टाचार की खबर जनता को एक चरम अर्थनैतिक असहाय़पन के तरफ़ ले जा रहा था। उस पल अन्ना हाजारे की भ्रष्टाचार के खिलाफ़ संग्राम करने की आवाज जनता को राहत की सांस दिलवाय़ा।

और जनता अन्ना की नेतृत्व मे अपने अन्दर की रोष को कांग्रेस के उपर बरसाय़ा। ईतना ही नही जब कांग्रेस के कुछ कपिल सिबल जैसा नासमझ नेता अन्ना को रोकनेके लिए जनबिरोधी बय़ानबाजी शुरु किय़ा जो कि जनता की रोष को बहुत गुणा बढ़ा दिय़ा और जनता भड़क उठा एबम देश के कोने कोने मे जनता कांग्रेस की खिलाफ़त करने के लिए उतार गए। आज अन्ना की आन्दोलन देश ओर बिदेश से भारी समर्थन मिल रहा है जिसका मतलब है कांग्रेस की पैर के नीचॆ की जमिन खिसकना। अभी अगर चुनाव हो तो जनता कांग्रेस को सत्ता से ह्ठा के ही छोड़ेंगे।

अतः आज जनरोष से कांग्रेस की बच निकालने की एक ही तरीका है दल की अंदर शुद्धीकरण करना। मुझे नही लगता है की मन्मोहन सिंह से जनता बहुत नाराज है।अगर कांग्रेस सत्ता को बचाना चाहता है तो कांग्रेस मे जो सब भ्रष्टाचारी नेता मन्त्री है उनको अभी कांग्रेस से निकाल के बाहर फ़ेकना चाहिये। जो जो नेता मन्त्री, यथा कपिल सिबाल,दिग्विजय सिंह, पि चिदाम्बरम्, प्रनब मुखार्जी,मनीष तिवारी,अम्बिका सोनी ईत्यादी अन्ना तथा जनताके खिलाफ़ बय़ानबाजी करके भ्रष्टाचार को संरक्षण देने की कोशिश किय़ा उन सब नेताओ को जनता से औपचारिक रुप से क्षमा मांगनी चाहिये, नही तो कांग्रेस के सामने घोर बुरे दिन आ हि रहा है।

Comments