देश‎ > ‎

राज ही रहेगी नेताजी की गुमशुदगी!

3 मार्च 2015, 9:03 am द्वारा news reporter प्रेषित   [ 3 मार्च 2015, 9:07 am अपडेट किया गया ]
Netaji
नई दिल्ली। मिडिया खबर के अनुसार नेता जी सुभाष चंद्र बोस की गुमशुदगी अब हमेशा राज ही रहेगी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी जानकारी से प्रधानमंत्री भी पर्दा नहीं उठा सकते हैं। ऐसा नेता जी सुभाष चंद्र बोस को लेकर डाली गई आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने सफाई देते हुए कहा है।

 एक आरटीआई के तहत पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस से संबंधित गुप्त फाइलों को सार्वजनिक करने का अधिकार पीएम को नहीं है। पीएमओ की ओर से कहा गया है कि कार्यालयी प्रक्रिया में किसी गुप्त फाइल को सार्वजनिक करने का विवेकाधिकार प्रधानमंत्री के पास होने संबंधी कोई जानकारी नहीं है।

तिरुवनंतपुरम के आइटी पेशेवर श्रीजीत पाणिकर ने प्रधानमंत्री कार्यालय से आरटीआइ के तहत जानकारी मांगी थी कि नेताजी की गुप्त फाइलों को सामने लाने की बाबत पीएम की ओर से क्या कोशिश हो रही है? इसके जवाब में कहा गया कि इन फाइलों को सार्वजनिक करने का अधिकार प्रधानमंत्री के पास निहित नहीं है। मिशन नेताजी ग्रुप के सदस्य पाणिकर ने बोस से संबंधित फाइलों की वास्तविक संख्या बताने का भी अनुरोध किया था।यह गौरतलब है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस 1945 को रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए थे। बाद में मुखर्जी आयोग ने उनके हवाई जहाज दुर्घटना में मारे जाने की बात से भी इंकार किया था।

Source : नेताजी की गुमशुदगी रहेगी राज, PM भी नहीं उठा सकते पर्दा! @ आईबीएन-7
Comments